Sunday, April 23, 2017

गूगल मना रहा है देसी 'जेम्स बांड' राजकुमार का बर्थडे, बनाया डूडल

कन्नड़ अभिनेता राजकुमार ने अपने जीवनकाल में कई जबरदस्त हिट फिल्में दीं. खासतौर से सस्पेंस से भरपूर फिल्में उन्होंने खूब कीं. यही वजह है कि उन्हें लोग भारत का जेम्स बॉन्ड कहते हैं.
राजकुमार का जन्म 24 अप्रैल 1929 को कर्नाटक में हुआ. फिल्मी दुनिया में आने से पहले उनका नाम सिंगनल्लुरु पुट्टास्वमैय्या मुथुराजू हुआ करता था. पर फिल्मी करियर में राजकुमार के नाम से ही मशहूर हुए. उनकी ख्याति और प्रसिद्धी को देखते हुए गूगल ने उनके नाम डूडल बनाकर उन्हें सम्मान दिया है. गूगल ने अपने डूडल में एक थिएटर के बड़े स्क्रीन पर राजकुमार को दिखाया है और नीचे सीट पर बैठे दर्शकों कों.
7 नये ग्रहों को गूगल का सलाम, बनाया डूडल
राजकुमार ने अपने फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्में कीं और हर अभिनय व किरदार में खुद को कसा हुआ साबित किया. साल 1983 में पद्म भूषण से नवाजे गए इस महान कलाकार ने 3 राष्ट्रीय पुरस्कार सहित दादा साहब फाल्के और अन्य सिनेमा के सारे प्रतिष्ठित अवॉर्ड अपने नाम किये हैं.
महिलाओं को गूगल का सलाम, बनाया खास डूडल
गूगल ने राजकुमार के नाम तीन और इलस्ट्रेशन बनाए हैं. पहले इलस्ट्रेशन में राजकुमार के हाथ पर सफेद चिड़िया बैठी हुई. यह तस्वीर उनके कन्नड़ ड्रामा कस्तूरी निवास की याद दिलाती है.
गूगल डूडल मना रहा है गणतंत्र दिवस
दूसरे इलस्ट्रेशन में गूगल ने राजकुमार के किरदारों की झलक दिखाई है. और तीसरे डूडल इलस्ट्रेशन में उन्हें सिलवर स्क्रीन पर दिखाया गया है.

No comments:

Post a Comment

जय हिंद, वन्दे मातरम ,भारत माता की जय ।

हर एक ख़ून का क़तरा ज़मीन की मोहब्बत और एबादत की कहानी बयान करता है अपने बच्चों को सीने से लगाए रखना रोशनी होगी फिर तिरंगा सजाये रखना, मेरी...